फ़ुटबॉल खिलाड़ी लियोनेल मेसी और अर्जेंटीना की पत्रकार सोफिया मार्टिनेज़। फोटो = सोफिया मार्टिनेज इंस्टाग्राम
फ़ुटबॉल खिलाड़ी लियोनेल मेसी और अर्जेंटीना की पत्रकार सोफिया मार्टिनेज़। फोटो = सोफिया मार्टिनेज इंस्टाग्राम

जब फुटबॉल खिलाड़ी लियोनेल मेस्सी (36, इंटर मियामी) अफेयर की अफवाहों में उलझ गए, तो उनके परिचित उनका खंडन करने के लिए आगे आए।

ब्राज़ीलियाई मीडिया आउटलेट डिरेटो डो मियोलो ने 25 तारीख (स्थानीय समय) को बताया कि मेस्सी और उनकी पत्नी एंटोनेला रोकुज़ो अलग होने की कगार पर हैं। मेस्सी ने नौ साल की डेटिंग के बाद 2017 में एंटोनेला रोकुज़ो से शादी की और उनके तीन बेटे हैं, जिनमें सबसे बड़ा बेटा थियागो, दूसरा बेटा माटेओ और तीसरा बेटा सिरो शामिल है।

मीडिया ने अपने आधिकारिक एसएनएस के माध्यम से कहा, “मेसी और एंटोनेला, जो 15 साल से अधिक समय से एक साथ थे, को अपनी शादी में सबसे बड़े संकट का सामना करना पड़ा और यहां तक ​​कि अलगाव के कगार पर भी आ गए। स्पैनिश मीडिया के अनुसार, रिपोर्टर सोफिया मार्टिनेज़ इसका कारण हैं।

उन्होंने आगे कहा, ”अफवाहें हैं कि जोड़े के रिश्ते में संकट आ गया है, इसकी शुरुआत 2023 बैलोन डी’ओर पुरस्कार समारोह से हुई, जहां मेस्सी ने फुटबॉल इतिहास में पहली बार अपना 8वां बैलन डी’ओर जीता था।” उन्होंने आगे कहा, ”में एक वीडियो जो सोशल मीडिया पर फैल गया, मेस्सी ने अपनी पत्नी से अपना चेहरा दूर कर लिया और एक उत्सव कार्यक्रम में देखा गया। उन्होंने कहा, “उस समय के बच्चों के विपरीत, रोकुजो पोडियम तक नहीं गया, जिसने ध्यान आकर्षित किया।”

इसके अतिरिक्त, मीडिया ने मार्टिनेज़ द्वारा मेस्सी के साक्षात्कार का एक वीडियो संलग्न किया और कहा, “पुरस्कार समारोह के रेड कार्पेट पर, साक्षात्कार के दौरान मेसी रिपोर्टर सोफिया मार्टेनिस को देखकर मधुरता से मुस्कुराए,” उन्होंने आगे कहा, “मेस्सी और रिपोर्टर के बीच नज़रों का आदान-प्रदान एक गर्म विषय बन गया।” उन्होंने दावा किया, ”ऐसी अफवाहें थीं कि दोनों के बीच अफेयर चल रहा है।”

हालांकि, ब्रिटिश मीडिया ‘डेली मेल’ के मुताबिक, एंटोनेला की करीबी दोस्त कही जाने वाली स्पेनिश फुटबॉल खिलाड़ी से मैनेजर बने सेस्क फैब्रेगास की पत्नी डेनिएला सेमन ने सोशल मीडिया के जरिए मेसी के अफेयर की अफवाहों का जोरदार खंडन करते हुए कहा, ”इसका कोई मतलब नहीं है.” अर्थ और सत्य नहीं है।”

डेली मेल ने कहा, “सेमन, जो विशेष रूप से मेसी जोड़े के करीब हैं और नियमित रूप से उनके साथ छुट्टियां मनाते हैं, ने दावा किया कि ये अटकलें गलत थीं,” उन्होंने आगे कहा, “ब्राजील मीडिया द्वारा उद्धृत स्पेनिश स्रोत अस्तित्व में नहीं है।” ब्राज़ीलियाई मीडिया द्वारा रिपोर्ट की गई मेस्सी प्रकरण की अफवाहों की विश्वसनीयता पर सवाल उठाया गया।

मार्टिनेज, जिन्हें मेसी के अफेयर की अफवाहों का निशाना बनाया गया था, एक अर्जेंटीना के पत्रकार हैं, जिन्होंने अर्जेंटीना के 2022 कतर विश्व कप जीतने पर मेसी का साक्षात्कार लिया था।

अर्जेंटीना द्वारा क्रोएशिया को हराकर फाइनल में पहुंचने के बाद मेस्सी के साथ अपना साक्षात्कार समाप्त करने से पहले मार्टिनेज ने कहा, “आपने हर किसी के जीवन पर एक बड़ी छाप छोड़ी है और यह मेरे लिए विश्व कप जीतने से भी अधिक मायने रखता है।” यह इस तरह की श्रद्धांजलि के साथ एक गर्म विषय बन गया। आपके द्वारा कई लोगों को दी गई ख़ुशी के लिए मेरी कृतज्ञता की अभिव्यक्ति।”